योगी आदित्यनाथ संत हैं और संत किसी से डरता नहीं – डॉ दिनेश शर्मा

योगी आदित्यनाथ संत हैं और संत किसी से डरता नहीं – डॉ दिनेश शर्मा

तौहीद अब्बासी,न्यूज़ दर्पण ,कासिमाबाद

कासिमाबाद स्थित नेशनल इंटर कालेज के मैदान में महाराजा सुहेलदेव सम्मान समारोह” कार्यक्रम में पहुंचे डिप्टी सीएम डॉ दिनेश शर्मा ने प्रदेश सरकार की योजनाओं की जमकर तारीफ की और सरकार की उपलब्धियों का जनता के सामने पिटारा खोल दिया।उपमुख्यमंत्री ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की खूब तारीफ की और कहे कि योगी आदित्यनाथ संत है। संत की जाति नहीं होती व संत किसी से डरता नहीं है। इससे पूर्व दोपहर लगभग करीब एक बजकर 30 मिनट पर डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा का उड़नखटोला कासिमाबाद के नेशनल इंटर कालेज के मैदान में बने हेलीपैड पर लैंड किया जहां जिले के भाजपा के शीर्ष नेताओं ने गुलदस्ता देकर स्वागत किया। जनसभा में पहुंचे डिप्टी सीएम डॉ दिनेश शर्मा ने कहा कि राजभर समाज का हित भाजपा में ही निहित है।

विगत रात्रि हुई मूसलाधार बारिश से जलमग्न हुए मैदान को 6 घण्टे के अंदर जलमुक्त करने पर डिप्टी सीएम ने सराहना करते हए कहा कि महाराजा सुहेलदेव के वंशज पानी और आग से नहीं डरते उनका गौरवशाली इतिहास रहा है।
डिप्टी सीएम ने कहा कि हर वर्ग के कल्याण को लेकर मुख्यमंत्री गंभीर हैं। तेजी से हर वर्ग के साथ ही प्रदेश का विकास हो रहा है। इस दौरान सभी ने पूर्व मंत्री ओमप्रकाश राजभर को जमकर घेरा और हमला बोला। कहा कि राजभरों को बरगलाने वालों का वजूद 2022 में मिट जाएगा। मंच से मंत्री ने बलिया सांसद व किसान नेता वीरेंद्र सिंह मस्त की भी तारीफ की और कहे कि वीरेंद्र सिंह मस्त ने किसानों की लड़ाई लड़ी है।

डिप्टी सीएम ने कहा कि मैं कभी हिन्दू और मुसलमानों में भेद नहीं करता हूं और पूर्व राष्ट्रपति कलाम साहब व , वीर अब्दुल हमीद को नमन किया। अपने भाषण के दौरान विपक्ष को घेरते हुए बोला कि अखिलेश सरकार में सुहेलदेव के नाम पर कार्यक्रम नहीं किया जाता था। सुहेलदेव के कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारी होती थी। कल्याण सिंह ने सबसे पहले महाराज सुहेलदेव के नाम पर मेले का आयोजन कराया था और वर्तमान सरकार में महाराजा सुहेलदेव के स्मारक के लिए 56 करोड़ दिए।
पिछली सरकारों में माफिया से पुलिस डरती थी। योगी सरकार की माफियाओं के प्रति नीति के बारे में कहे कि सरकार माफियाओं पर बुल्डोजर चला रही है और माफियाओं की अरबों रुपए की संपत्ति ध्वस्त की जा रही है, अपराधी कांप रहा है आम जनता चैन से सो रही है। मंच से मोदी सरकार की स्वच्छ भारत अभियान प्रधानमंत्री जनधन योजना प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना की भी जमकर वकालत की गई
उत्तर प्रदेश सरकार ने पिछली सरकारों से ज्यादा बिजली दी, मेरी सरकार ने पिछड़ा वर्ग आयोग को संवैधानिक दर्जा प्रदान किया। प्रतिकूल मौसम में भी उमड़े अपार जनसमूह को देखकर मुख्यमंत्री काफी प्रसन्ना दिखे, उन्होंने अपने संबोधन में मंच से ही कार्यक्रम के संयोजक एवं भाजपा नेता राम प्रताप सिंह पिंटू की जमकर तारीफ की और कार्यक्रम के सफल आयोजन के लिए उन्हें बधाई दी ।
मंत्री बोले कि सपा परिवारवाद पर टिकी हुई पार्टी है।पिछली सरकार ने केवल 57000 पिछड़े बच्चों को छात्रवृत्ति दी। भाजपा सरकार ने 7 लाख बच्चों को दी है। मेरी सरकार ने 1 लाख 50 हजार अध्यापक नियुक्ति किए।
कोविड को लेकर सरकार की उपलब्धि की खूब चर्चा की और कहा कि देश ने कोरोना का टीका बनाया। विपक्ष घरों में दुबका था। सरकार काम कर रही थी। जो देश की वैक्सीन को नकली कह रहे थी उसी ने नाम कमाया, हम मुफ्त वेक्सीन दे रहे, हमने कोरोना काल मे 7 विधायक व 3 मंत्री खोए । उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा से पूर्व कैबिनेट मंत्री अनिल राजभर ने लोगों को संबोधित किया जिसमे उन्होंने राजभर समाज को खूब ललकारा और ओमप्रकाश राजभर पर जमकर हमला बोला। अपने संबोधन में कहा कि ओमप्रकाश का असल नाम असलम राजभर होना चाहिए और महाराज सुहेलदेव के जानी दुश्मन से मिलकर राजभर समाज को छल रहा है। इस दौरान कैबिनेट मंत्री ने महाराजा सुहेलदेव को महान राजा बताया। इस मौके पर बलिया सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त, एमएलसी विशाल सिंह चंचल, जमानियां विधायक सुनीता सिंह, मुहम्मदाबाद विधायक अलका राय, भाजपा जिलाध्यक्ष भानु प्रताप सिंह, पूर्व जिलाध्यक्ष बृजेंद्र राय, नंदा राजभर, विश्व प्रकाश अकेला , अमरनाथ शर्मा, सुनील सिंह, राजेश राजभर, मयंक राय ,विमलेश तिवारी ,फैज़ान खान,अरविंद प्रजापति,मनोज सिंह, अनुराग सिंह, संतोष गुप्ता, शिवजी गुप्ता सहित काफी लोग मौजूद रहे। सभा का संचालन धर्मेन्द्र नाथ राय ने किया।

जनसभा के बाद समीक्षा बैठक व पत्रकार वार्ता

इसके बाद डिप्टी सीएम ने जिले के अधिकारियों के साथ नेशनल इंटर कालेज में बैठक ली। उन्होंने इस दौरान निर्देश दिया कि जनता की समस्याओं को प्राथमिकता के आधार पर सुना जाए। इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही नहीं होनी चाहिए। अधिकारी सरकार की योजनाओं को समाज के अंतिम व्यक्ति तक पहुंचाएं ।अधिकारियों से समीक्षा के बाद उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने प्रेस वार्ता कर पत्रकारों को सरकार की मंशा और योजनाओं की जानकारी दी तथा कहे की प्रदेश सरकार उत्तर प्रदेश के हर क्षेत्र में विकास के लिए तत्पर है और शिक्षा ,स्वास्थ्य,आजीविका समेत हर क्षेत्र में प्रदेश सरकार प्रयास कर रही है। पत्रकारों ने पेट्रोल की बढ़ती कीमतों और उसे जीएसटी के नियमों में लाने का सवाल किया जिस पर उन्होंने गोलमोल जवाब देकर पल्ला झाड़ा ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *